BPSC result Bihar Public Sevice Commistion 65th Exam Result 2020

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन रिजेल्ट जारी – BPSC Prelims result 2020

BPSC Bihar Public Sevice Commistion 65th Exam Result 2020 बिहार सर्विस कमीशन रिजल्ट जारी

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन – BPSC 65th Prelims Result 2020:

BPSC बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ओर से शुक्रवार को 65वीं प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया. बीपीएससी कैलेंडर के अनुसार ये रिजल्ट शनिवार को आना था. आयोग ने एक दिन पहले शुक्रवार की देर शाम ही रिजल्ट जारी कर दिया है. अभ्यर्थी बीपीएससी की वेबसाइट पर जाकर अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं. हम यहां रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक भी दे रहे हैं. इसके जरिये भी आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग BPSC ने 65वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2019 के लिए नोटिफिकेशन पुलिस उप-कुलपति, निरीक्षक, नगरपालिका अधिकारी, पदों सहित कुल 434 पदों को भरने के लिए जारी किया था | बीपीएससी 65वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा में लगभग 2 लाख 75 हजार परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था. इस भर्ती के जरिए करीब 425 रिक्तियां भरी जाएंगी. वहीं पटना हाई कोर्ट के निर्देश पर दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिये ये परीक्षा दोबारा भी आयोजित की गई थी. ये परीक्षा 17 फरवरी को आयोजित की गई थी.

(सूचि) नरेगा जॉब कार्ड लिस्ट कैसे देखे

अब इस प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा देनी होगी. फिर उस परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए जाना होगा. अंत में इंटरव्यू में सफलता हासिल करने के बाद फाइनल मेरिट लिस्ट में मेन्स और इंटरव्यू में मिले अंकों के आधार पर चयन होगा.

बीपीएससी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह परीक्षा 15 अक्टूबर 2019 को राज्य के 35 जिलों के 718 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई थी. इस परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की भी जारी की जा चुकी है. परीक्षा में करीब 4 लाख युवा बैठे थे. इसके बाद 17 फरवरी, 2020 को बीपीएससी 65वीं का री-एग्जाम भी कराया गया था. इन सबका रिजल्ट जारी कर दिया गया है.

BPSC 65th PT Result – इन चार स्टेप में करें चेक

  • उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.
  • यहां आपको रिजल्ट लिंक सामने फ्लैश होता दिख जाएगा.
  • अब मांगी गई जानकारी भरें और अब सबमिट करें.
  • भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

Leave a Comment

Your email address will not be published.