COVID-19 Advisory on Social Distancing Measure in view

COVID-19 रोग के प्रसार के मद्देनजर सामाजिक दूरवर्ती उपाय पर सलाह

सामाजिक गड़बड़ी एक गैर-फार्मास्युटिकल संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण है जो रोगज़नक़ पैदा करने वाले रोग और उन लोगों के बीच संपर्क से बचने / कम करने के लिए हस्तक्षेप को कार्यान्वित करता है, जो नहीं हैं, इसलिए एक समुदाय में दर और सीमा रोग के संचरण को रोकने या धीमा करने के लिए। यह अंततः रोग के कारण प्रेरित, रुग्णता मृत्यु दर को कम करता है

प्रस्तावित हस्तक्षेपों के अलावा, राज्य / केन्द्र शासित प्रदेश सरकारें ऐसे अन्य उपायों को लिख सकती हैं, जैसा कि वे आवश्यक मानते हैं।ये सभी प्रस्तावित हस्तक्षेप 31 March, 2020 तक लागू रहेंगे। विकसित स्थिति के अनुसार इनकी समीक्षा की जाएगी।

निम्नलिखित हस्तक्षेप प्रस्तावित हैं:

COVID-19 रोग के प्रसार के मद्देनजर सामाजिक दूर करने के उपाय पर पेज 1 ओफ़ 2 एडवाइज़री एक समुदाय में दर और विस्तार की बीमारी के संचरण को रोकने या धीमा करने के लिए। यह अंततः रोग के कारण प्रेरित, रुग्णता की मृत्यु दर को कम करता है। प्रस्तावित हस्तक्षेपों के अलावा, राज्य / केंद्रशासित प्रदेश सरकारें इस तरह के अन्य उपायों को निर्धारित कर सकती हैं

क्योंकि वे आवश्यक मानते हैं। ये सभी प्रस्तावित हस्तक्षेप 31 मार्च, 2020 तक लागू होंगे। विकसित स्थिति के अनुसार वेविल की समीक्षा की जानी चाहिए। निम्नलिखित हस्तक्षेप प्रस्तावित हैं:

    1. सभी शैक्षिक प्रतिष्ठानों (स्कूलों, विश्वविद्यालयों आदि), जिम, संग्रहालयों, सांस्कृतिक और सामाजिक केंद्रों, स्विमिंग पूल और थिएटरों को बंद करना। छात्रों को घर पर रहने की सलाह दी जानी चाहिए। ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा दिया जाना है।

    2. परीक्षा स्थगित करने की संभावना का पता लगाया जा सकता है। छात्रों के बीच एक मीटर की भौतिक दूरी सुनिश्चित करने के बाद ही परीक्षा आयोजित की जाएगी।

    3. निजी क्षेत्र के संगठनों / नियोक्ताओं को कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति देने के लिए जहां भी संभव हो, वहां ले जाएं।

    4.Meetings, जहां तक ​​संभव हो, वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से किया जाएगा। जब तक आवश्यक न हो, बड़ी संख्या में लोगों को शामिल करने वाली बैठकों को छोटा या पुनर्निर्धारित करें।

    5.R रेस्तरां हैंडवाशिंग प्रोटोकॉल और अक्सर छुआ सतहों की उचित सफाई सुनिश्चित करने के लिए। तालिकाओं के बीच भौतिक दूरी (न्यूनतम 1 मीटर) सुनिश्चित करें; जहाँ पर्याप्त दूरियाँ हों, वहाँ खुली हवा में बैठने को प्रोत्साहित करें।

    6.Keep ने पहले से ही एक सीमित सभा में शादियों की योजना बनाई, सभी गैर-जरूरी सामाजिक और सांस्कृतिक समारोहों को स्थगित कर दिया।

    COVID-19 रोग के प्रसार

    7. बड़े अधिकारियों के खेल आयोजन और प्रतियोगिताओं के आयोजकों के साथ बड़े समारोहों को शामिल करने के लिए एक संवाद है और उन्हें इस तरह के आयोजनों को स्थगित करने की सलाह दी जा सकती है।

    8। अधिकारियों को जन सभाओं और धार्मिक नेताओं के साथ बातचीत करने के लिए सामूहिक समारोहों को नियंत्रित करना चाहिए और किसी भी भीड़भाड़ को कम नहीं करना चाहिए। / लोगों के बीच कम से कम एक मीटर की दूरी।

    9.लोक प्राधिकरणों को व्यापारी संगठनों और अन्य हितधारकों के साथ बैठकें करने के लिए घंटों को विनियमित करने के लिए, बाजार स्थानों में सब्ज़ी मंडी, आज मंडी, बस डिपो, रेलवे स्टेशन, पोस्ट-ऑफ़िस आदि जैसे स्थानों पर डो और डोक्टेक अप्टा संचार ड्राइव प्रदर्शित करने के लिए। आवश्यक सेवाएं प्रदान की जाती हैं।

    10. सभी वाणिज्यिक गतिविधियों को ग्राहकों के बीच एक मीटर की दूरी रखनी चाहिए। बाजारों में पीक आवर क्राउडिंग को कम करने के उपाय।

    11. गैर जरूरी यात्रा से बचना चाहिए। सतहों और सेवाओं के नियमित और उचित कीटाणुशोधन को सुनिश्चित करने के अलावा सार्वजनिक परिवहन में सामाजिक गड़बड़ी को अधिकतम करने के लिए बसें, ट्रेनें और हवाई जहाज।

    12-अस्पतालों में मरीजों का दौरा करने वाले परिवार / दोस्तों / बच्चों को निर्धारित और प्रतिबंधित करने के लिए COVID-19 प्रबंधन से संबंधित आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन करना।

    13. स्वच्छता और शारीरिक दूरी को बनाए रखना होगा। हाथ मिलाते हुए और गले लगते हुए अभिवादन से बचा जा सकता है।

    14। ऑनलाइन ऑर्डरिंग सेवाओं में काम करने वाले डिलीवरी पुरुषों / महिलाओं के लिए विशेष सुरक्षात्मक उपाय।

    15।किप समुदायों ने लगातार और लगातार सूचित किया।

      Leave a Comment

      Your email address will not be published.