HSSC वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल (onetimeregn.haryana.gov.in) – ग्रुप सी, डी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

By | January 24, 2021

HSSC वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल, ग्रुप सी, डी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें, Haryana Staff Selection Commission Apply, वन टाइम पंजीकरण पोर्टल हरयाणा , One Time Register Portel Haryana,

हरियाणा सरकार। ने onetimeregn.haryana.gov.in पर  HSSC वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल लॉन्च किया है। यह पोर्टल उन लोगों के लिए है जो ग्रुप सी या डी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। सरकारी नौकरियों में भर्ती के लिए एक अलग आम पात्रता परीक्षा (सीईटी) आयोजित की जाएगी। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा इस परीक्षा का परिणाम 3 साल के लिए मान्य होगा। HSSC के ग्रुप C और ग्रुप D पदों में प्लेसमेंट पाने के लिए हरियाणा स्टेट कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट 2021 से अनिवार्य है।

ग्रुप C और D पदों के लिए हरियाणा HSSC वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल

हरियाणा राज्य के सभी आवेदक जो सरकार में प्रवेश के लिए सीईटी के लिए उपस्थित होना चाहते हैं। जॉब्स नए वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं। सरकारी क्षेत्र में आगामी नौकरियों के लिए एचएसएससी वन टाइम पंजीकरण पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना आवश्यक है। सामाजिक-आर्थिक मानदंडों के तहत वेटेज ग्रुप डी पदों के लिए 10% से अधिक और ग्रुप सी पदों के लिए 5% नहीं होगा।

सरकार के लिए ऑनलाइन आवेदन करें। HSSC वन टाइम पंजीकरण पोर्टल पर नौकरियां

HSSC वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर सरकारी नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया नीचे दी गई है: –

चरण 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं https://onetimeregn.haryana.gov.in/eforms/login.aspx

चरण 2: मुखपृष्ठ पर, “दर्ज करेंउम्मीदवार का मोबाइल नंबर“,”कॅप्चा“और फिर” पर क्लिक करेंलॉग इन करें“बटन यहाँ दिखाया गया है: –

वन टाइम रजिस्ट्रेशन हरियाणा सरकार ने लॉग इन किया

चरण 3: उम्मीदवार के मोबाइल फोन नंबर पर भेजे गए वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) को दर्ज करें और “सबमिट” बटन पर क्लिक करें।

चरण 4: फिर एचएसएससी वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। “I Agree” चेकबॉक्स पर टिक करें और “Submit” बटन पर क्लिक करें।

चरण 5: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग वन टाइम पंजीकरण पोर्टल पर पंजीकरण फॉर्म नीचे दिखाया गया है: –

हरियाणा सरकार की योजनाएं 2020-2021हरियाणा सरकारी योजनाहरियाणा में लोकप्रिय योजनाएँ:मेरी फसल मेरा कैरियर हरियाणा सोलर इन्वर्टर चार्जर स्कीमहेराना राशन कार्ड सूची 2020-2021

HSSC वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल ऑनलाइन फॉर्म अप्लाई करें

 

HSSC वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल ऑनलाइन फॉर्म अप्लाई करें

चरण 6: आवेदकों को निवासी विवरण, परिवारी पेचन पत्र (पीपीपी) परिवार की आईडी (यदि आधार संख्या नहीं है) दर्ज करना होगा, मूल विवरण और उम्मीदवारों को “ड्राफ्ट सहेजें” बटन पर क्लिक करना होगा।

चरण 7: आवेदक HSSC वन टाइम पंजीकरण पोर्टल पर आवेदन पत्र भरने के लिए आगे बढ़ सकते हैं और अंत में “पर क्लिक करेंप्रस्तुत“हरियाणा सीईटी परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए बटन।

यह एचएसएससी सीईटी परीक्षा अब ग्रुप सी, डी पदों के लिए आवश्यक है और पंजीकरण केवल एक बार हरियाणा वन टाइम पंजीकरण पोर्टल पर होना चाहिए।

हरियाणा हरसमय नागरिक पोर्टल पंजीकरण

हरियाणा राज्य सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) के संबंध में महत्वपूर्ण बिंदु

  1. हरियाणा स्टेट कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट में आवेदन करने के लिए आवेदन फॉर्म एक बार पंजीकरण के लिए है, जो कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग में ग्रुप-सी या ग्रुप डी पद पर भर्ती के लिए आवेदन जमा करने के लिए पात्र बनने के लिए अनिवार्य है।
  2. आवेदन पत्र अनंतिम है और भर्ती के लिए विज्ञापन के समय पात्रता / स्वीकृति के अन्य नियमों और शर्तों के अधीन है।
  3. आवेदक को आवेदन पत्र के साथ अपने दावे (दावों) के समर्थन में स्व-साक्षांकित दस्तावेजी साक्ष्य अपलोड करने होंगे और यदि वह उसे प्रदान करने में असमर्थ है, तो आवेदन को अपूर्ण माना जाएगा और नहीं माना जाता है और खारिज कर दिया जाना माना जाएगा।
  4. यदि कोई आवेदक, आवेदन पत्र भरते समय गलत / गलत जानकारी देता है या कुछ भी छिपाता है, तो उसकी उम्मीदवारी को सुनवाई के किसी भी अवसर पर, भर्ती से पहले / नियुक्ति के बाद, किसी भी स्तर पर, उसे सुने बिना रद्द / रद्द किया जा सकेगा।

HSSC वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल

  1. आवेदन पत्र के सभी कॉलम भरने के बाद और एक ही सबमिट करने से पहले, प्रत्येक आवेदक को अपलोड किए गए दस्तावेजों के साथ अपने फॉर्म की पीडीएफ सॉफ्ट कॉपी डाउनलोड करनी चाहिए और शुद्धता की जांच के लिए इसका प्रिंट आउट भी लेना चाहिए।एक आवेदक जिसे कभी भी हरियाणा सरकार सहित किसी भी सरकार की किसी भी एजेंसी / चयन समिति द्वारा किसी भी परीक्षा / अनुभवात्मक पाठ्यक्रम में उपस्थित होने से रोका गया है या किसी भी कानून की अदालत द्वारा रोका / दोषी ठहराया गया है, वह अपना आवेदन पत्र प्रस्तुत करने के लिए पात्र नहीं होगा।
  1. एक आवेदक को केवल वन टाइम पंजीकरण के लिए अपना आवेदन पत्र जमा करना होगा। यदि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के ओटीआर पोर्टल पर पहले ही आवेदन जमा किया जा चुका है, तो उसे फिर से जमा करने की आवश्यकता नहीं है।
  2. आवेदक को सभी कॉलम ध्यानपूर्वक भरने होंगे। इस संबंध में आयोग द्वारा विशेष रूप से सुधार के लिए कोई आवेदन, बाद में, मनोरंजन नहीं किया जाएगा।

हरियाणा उधम मेमोरेंडम (HUM) पोर्टल

HSSC वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल 2021 फीस

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) में किसी भी रिटर्नी को अपना आवेदन फार्म बार-बार नॉटिंग के लिए, इसके लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल https://onetimeregn.haryana.gov.in शुरू किया गया है। यह पंजीकरण शुद्धता द्वारा परिवार पहचान पत्र की फैमिली आईडी के आधार पर किया जाएगा। इस वन टाइम पंजीकरण पोर्टल के लॉन्च के साथ, युवाओं को केवल एक बार पोर्टल पर आवेदन करने और फीस जमा करने की आवश्यकता होगी। उम्मीदवारों के लिए फीस यहां उल्लिखित है: –

  • रु। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 500
  • रु। आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए 250।

इससे न केवल अधिक पारदर्शिता आएगी बल्कि भर्ती प्रक्रिया में तेजी आएगी

हरियाणा वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम / अंतिम तिथि

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) में ग्रुप C & D के लिए एक समय पंजीकरण पोर्टल के माध्यम से चयन होगा। इस पोर्टल पर एक बार ही फॉर्म भरना होगा। फैमिली आईडी का नंबर डालने से अतिसंवेदनशीलता की की सब डिटेल वन टाइम पंजीकरण फॉर्म द्वारा स्वयं उठा ली जाएगी और फार्म पूरी तरह से भरने के बाद विशीरी के लिए एक यूनीक आईडी नंबर जेडनरेट होगा व भविष्य में आयोग में किसी भी पद के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा उसी नंबर का प्रयोग किया जाएगा। ग्रुप सी, डीएसएससी के डी पदों में भर्ती के लिए हरियाणा वन टाइम पंजीकरण पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए महत्वपूर्ण तिथियां (प्रारंभ / अंतिम तिथि) यहां दी गई हैं।

  1. ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि शुरू करें – 12 जनवरी 2021
  2. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 31 मार्च 2021

जो छात्र इस साल कक्षा 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा दे रहे हैं, वे भी पोर्टल पर अनंतिम रूप से आवेदन कर सकते हैं।

हरियाणा महिला विकास किशोरी सम्मान योजना

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल लॉन्च

हरियाणा में सरकारी नौकरियों के इच्छुक उम्मीदवारों को राहत देते हुए, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने 12 जनवरी 2021 को ग्रुप सी और डी श्रेणी के पदों के लिए वन टाइम पंजीकरण पोर्टल और विभिन्न सरकारी विभागों में अराजपत्रित शिक्षण पदों की शुरुआत की। सीएम खट्टर ने ग्रुप सी और डी के विभिन्न पदों को भरने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) द्वारा आयोजित की जाने वाली एक सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) की भी घोषणा की।

पोर्टल पर पंजीकरण करने वाले प्रत्येक उम्मीदवार को एक अद्वितीय आईडी नंबर जारी किया जाएगा, जिसके आधार पर वह अपनी शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के अनुसार आवेदन कर सकता है। ग्रुप सी और ग्रुप डी पदों के लिए एक अलग कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीईटी) आयोजित किया जाएगा और यह तीन साल की अवधि के लिए वैध होगा। ग्रुप डी के पदों के लिए चयन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) की मेरिट के आधार पर किया जाएगा,

जिसमें सामाजिक-आर्थिक मानदंड और अनुभव के तहत अंक भी शामिल होंगे, जबकि ग्रुप सी पदों के मामले में, उम्मीदवारों को विभागीय परीक्षा भी देनी होगी CET के अतिरिक्त। सामाजिक-आर्थिक मानदंड के तहत वेटेज ग्रुप डी पदों के लिए 10 प्रतिशत से अधिक और ग्रुप सी पदों के लिए 5 प्रतिशत नहीं होगा।

एचआरएससी वन टाइम पंजीकरण पोर्टल परिहार पेचन पत्र (पीपीपी) के साथ एकीकरण

वन टाइम पंजीकरण पोर्टल को परिहार पेचन पत्र (पीपीपी) के साथ एकीकृत किया जाएगा और फॉर्म भरते समय उम्मीदवार के परिवार के सदस्यों का विवरण स्वतः उत्पन्न हो जाएगा। उम्मीदवारों को पोर्टल पर परिवार के विवरण को अपडेट करने की सुविधा भी होगी। यदि किसी उम्मीदवार के पास पीपीपी नहीं है, तो वह इसे किसी भी नजदीकी अधिकृत केंद्र से तैयार करवा सकता है।

जैसा कि परिहार पेचन पेट्र्स केवल हरियाणा डोमिसाइल को जारी किए जाते हैं; राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि जो लोग पिछले 5 वर्षों से हरियाणा में निवास कर रहे हैं, उन्हें हरियाणा अधिवास प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा। पहले यह स्थिति 15 वर्ष थी। उन लोगों के लिए, जिनका हरियाणा में रहना पांच साल से कम है, अस्थायी अधिवास प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) के अध्यक्ष, भारत भूषण भारती ने कहा, “जबकि वन टाइम पंजीकरण पोर्टल नौकरी चाहने वालों को केवल एक बार आवेदन करने और शुल्क का भुगतान करने का अवसर प्रदान नहीं करेगा, साथ ही उन्हें आयोग को लगातार चक्कर लगाने से राहत भी देगा। दस्तावेज़ सत्यापन के लिए कार्यालय, सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) गुणवत्ता जनशक्ति की भर्ती में एक लंबा रास्ता तय करेगी। ”

हरियाणा मुख्यमंत्री दूध उपहार योजना

Thanks for Comment