प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिली 16,488 पक्के घर बनाने कि मंजूरी ऐसे

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिली 16,488 पक्के घर बनाने कि मंजूरी ऐसे करे लाभ लेने के लिए पंजीकरण

PM Awas Yojana – प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा 16,488 पक्के घरो के निर्माण को मंजरी दे दी गई है केंद्र सरकार की केंद्रीय स्वीकृति और निगरानी समिति की 54वीं बैठक में ये फैसला लिए गया है.

#PMAwasYojanaList  #प्रधानमंत्रीआवासयोजना    PmAwasSchemeStatus,   #AwasYojanaList   प्रधानमंत्री आवास योजना #AwasYojanaNewUpdate  #PmAwasSchemeStatus   #प्रधानमंत्रीआवासयोजनासूची   #आवासयोजनान्यूज  #AwasSchemeNews    #प्रधानमंत्रीआवासयोजनालिस्ट   #AwasYojanaNewListCheck   #PmAwasYojanaStatus   #AwasYojanaListCheck   #PmModi
प्रधानमंत्री आवास योजना लिस्ट में नाम कैसे देखे

केंद्र सरकार द्वारा PM Awas Yojana के तहत शहरी क्षेत्रों में 16.488 पक्के घर का निर्माण करने के लिए मंजूरी दे दी गई है इस फैसले के बाद योजना के तहत अब तक स्वीकृत घरों की कुल संख्या 1.13 करोड़ से अधिक हो गई है अगर इन 16,488 स्वीकृत आवेदनों की लिस्ट को जारी किया गया है जिसमें अगर आपका नाम आता है तो आपके लिए ये बहुत बड़ी सोगात हो सकती है.

पक्के घर का निर्माण के लिए कब मिली मंजूरी:-

कुछ दिन पहले नई दिल्ली में पीएमएवाई-यू के तहत केंद्रीय स्वीकृति और निगरानी समिति की 54वीं बैठक हुई थी. इस बैठक में 13 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने हिस्सा लिया था जिसमे आवास निर्माण के कुल 708 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई. इसमें केंद्र सरकार 3.61 लाख लोगों के लिए आवास निर्माण शामिल हैं. जिसमे योजना के तहत शहरी क्षेत्रों में 16,488 पक्के घर और शामिल हो गए है.

पीटीआई ने ट्वीट कर दी है आवास निर्माण कि जानकारी:-

इस लिए दी गई आवास निर्माण को मंजूरी:-

केंद्र सरकार द्वारा देश के गरीब और कमजोर वर्ग के सभी परिवारों को पक्का घर उपलब्ध करने के उदेश्य से पीएम आवास योजना को शुरू किया गया है इस योजना के तहत केंद्र सरकार 2022 तक शहरी भारत के सभी पात्र लाभार्थियों पक्का घर उपलब्ध कराने पर महत्व दे रही है जिसमे इस योजना के तहत पक्के घरो के निर्माण कि कुल संख्या 1.13 करोड़ से अधिक हो गई है.

इन किसानो को नही मिलेगा प्रधानमंत्री किसान समान निधि योजना का लाभ
प्रधानमंत्री किसान समान निधि योजना कि 9 में से आपको कितनी क़िस्त मिली ऐसे चेक करे
किसान योजना कि रिजेक्ट लिस्ट हुयी जारी इन किसानो को नही मिला नवी क़िस्त का लाभ ऐसे चेक करे लिस्ट में अपना नाम
इस योजना के तहत मोदी सरकार दे रही है किसानो को 15 लाख रूपये कि मदद जानिये पूरी योजना के बारे में
प्रधानमंत्री किसान समान निधि योजना के तहत किसानो को मिलेगी 3000 रूपये कि पेंशन देखिये पूरी जानकारी

ऐसे देखे नई लिस्ट में अपना नाम:-

  • प्रधानमंत्री आवास योजना कि लिस्ट में अपने नाम को चेक करने के लिए आपको प्रधानमंत्री आवास योजना के आधिकारिक वेबसाइट (https://pmaymis.gov.in/) पर जाना है.
  • आपको इस होम पेज में  Track Your Assessment Status के ओपसन पर क्लिक करना है जिसके बाद आपके सामने एक नया (https://pmaymis.gov.in/track_application_status.aspx) पेज ओपन हो जायेगा.
  • इस पेज में आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या फिर अपना नाम, पिता का नाम और मोबाइल नंबर के जरिए भी स्टेटस देखे सकते हैं. जानकारी को भरने के बाद आपके एप्लीकेशन का स्टेटस सामने दिख जाएगा .
  • जिसके बाद आप अपने नाम पर क्लिक करके अन्य पूरी जानकारी को चेक कर सकते है.

आवास योजना से समन्धित जानकरी के लिए सम्पर्क सूत्र:-

आप इन हेल्पलाइन नंबर से सम्पर्क करके 011-23063285,  011-23060484 प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी से समन्धित जानकरी को प्राप्त कर सकते है.

#PMAwasYojanaList, #प्रधानमंत्रीआवासयोजना, PmAwasSchemeStatus, #AwasYojanaList, #AwasYojanaNewUpdat,e #PmAwasSchemeStatus, #प्रधानमंत्रीआवासयोजनासूची, #आवासयोजनान्यूज, #AwasSchemeNews, #प्रधानमंत्रीआवासयोजनालिस्ट, #AwasYojanaNewListCheck, #PmAwasYojanaStatus, #AwasYojanaListCheck, #PmModi,

1 thought on “प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिली 16,488 पक्के घर बनाने कि मंजूरी ऐसे करे लाभ लेने के लिए पंजीकरण”

Leave a Comment

Your email address will not be published.