राजीव गांधी किसान न्याय योजना दूसरी क़िस्त में मिलेगे 1522 करोड़ लिस्ट चेक करे

राजीव गांधी किसान न्याय योजना कि दूसरी क़िस्त में मिलेगे 1522 करोड़ रूपये ऐसे चेक करे लिस्ट में अपना नाम

राजीव गांधी किसान न्याय योजना – छत्तीसगढ़ सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर शुक्रवार को धान और गन्ना किसानों को 1522 करोड़ रूपए कि दूसरी किस्त का भुगतान किया है.

#RajivGandhiKisanNyayYojana    #राजीवगांधीकिसानन्याययोजना   #CgRajivGandhiKisanNyayYojana  #CGRajivGandhiKisanList    #RajivGandhiKisanNyayYojanaListCheck   #CGLatestnews #PMRajivGandhiKisanNyayYojana  #HindiNews  #HindiSamachar   #ChhattisgarhNewsInHindi   #RaipurNewsInHindi

राजीव गांधी किसान न्याय योजना
राजीव गांधी किसान न्याय योजना

छतीसगढ़ सरकार द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी किसान न्याय योजना के तहत राज्य के 21 लाख किसानो के बैंक खाते में योजना कि दूसरी क़िस्त के तहत 1522 करोड़ रूपये को किसानो के बैंक खाते में भेजे गए है राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती ‘सद्भावना दिवस’ के मौके इस राशी का भुगतान किया गया है.

राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत इन्हें मिला लाभ:-

पूर्व पीएम राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर शुक्रवार को धान और गन्ना किसानों को 1522 करोड़ रूपए का भुगतान किया है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती ‘सद्भावना दिवस’ के मौके पर आज अपने कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में राज्य के धान और गन्ना उत्पादक करीब 21 लाख किसानों को Rajiv Gandhi Kisan Nyay Yojana कि दूसरी क़िस्त के तहत 1522 करोड़ रूपए भुगतान सीधे किसानो के बैंक खाते में किया गया है.

योजना के तहत खरीफ वर्ष 2021-22 में धान कि खरीद:-

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वर्ष 2020-21 में किसानों से 92 लाख टन धान खरीदा गया है जिसके बाद इस वर्ष किसानो से 1 करोड़ टन धन से अधिक खरीद कि तैयारी कि गई है मुख्यमंत्री जी ने कहा कि खरीफ वर्ष 2021-22 में धान के साथ ही खरीफ की सभी प्रमुख फसलों कोदो, मक्का, गन्ना, सोयाबीन, कुटकी तथा अरहर के उत्पादकों को भी प्रतिवर्ष 9 हजार रूपए प्रति एकड़ आदान सहायता दी जाएगी.

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिली 16,488 पक्के घर बनाने कि मंजूरी ऐसे करे लाभ लेने के लिए पंजीकरण
प्रधानमंत्री किसान समान निधि योजना कि 9 में से आपको कितनी क़िस्त मिली ऐसे चेक करे
किसान योजना कि रिजेक्ट लिस्ट हुयी जारी इन किसानो को नही मिला नवी क़िस्त का लाभ ऐसे चेक करे लिस्ट में अपना नाम
इस योजना के तहत मोदी सरकार दे रही है किसानो को 15 लाख रूपये कि मदद जानिये पूरी योजना के बारे में
प्रधानमंत्री किसान समान निधि योजना के तहत किसानो को मिलेगी 3000 रूपये कि पेंशन देखिये पूरी जानकारी

इन दिन मिलेगी योजना कि 3 और 4 क़िस्त:-

छत्तीसगढ़ Rajiv Gandhi Kisan Nyay Yojana के तहत पिछले वर्ष किसानों को 5702 करोड़ रूपए की आदान सहायता चार किस्तों में दी गई थी. इस वर्ष किसानों को दो किस्तों में 3047 करोड़ रूपए का भुगतान किया गया है. तीसरी किस्त का भुगतान राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर 1 नवम्बर को और वित्त वर्ष के अंत में 4 किस्त का भुगतान किया जाएगा.

#RajivGandhiKisanNyayYojana, #राजीवगांधीकिसानन्याययोजना, #CgRajivGandhiKisanNyayYojana, #CGRajivGandhiKisanList, #RajivGandhiKisanNyayYojanaListCheck, #CGLatestnews, #PMRajivGandhiKisanNyayYojana, #HindiNews, #HindiSamachar, #ChhattisgarhNewsInHindi, #RaipurNewsInHindi,

Leave a Comment

Your email address will not be published.